कुलगाम मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी ढेर

कुलगाम। कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान अमीर बशीर डार पुत्र बशीर डार निवासी कुजेर यारीपोरा और आदिल अहमद शान पुत्र मोहम्मद युसूफ निवासी सुरसोना हातीपोरा, कुलगाम के तौर पर हुई है। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाया और जब यह पुष्टि हो गई कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो सुरक्षाबल वहां से चले गए।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को पुलिस को कुलगाम के रेडवानी इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही एसओजी के जवान, सेना व सीआरपीएफ के जवान के साथ इलाके में पहुंचे और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है।

सबसे पहले दोनों आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार मौके दिए गए, परंतु हर बार आतंकियों ने उसका जवाब अपनी गोली से ही दिया। वहीं सुरक्षाबलों ने अंधेरा होने की वजह से मुठभेड़ को सुबह तक टाला दिया। सुबह एक बार फिर आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, परंतु जब उन्होंने इस बार भी हथियार डालने से इंकार कर दिया तो भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को वहीं ढेर कर दिया।

Comments are closed.