किसान आंदोलन के चलते लखनऊ होकर चलने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, यात्रियों की बढ़ीं दिक्कतें

लखनऊ। पंजाब में किसान आंदोलन के चलते लखनऊ होकर चलने वाली जम्मूतवी-वाराणसी बेगमपुरा एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटरा-गाजीपुर एक्सप्रेस गुरुवार को नहीं चलेगी। इसके अलावा हिमगिरी एक्सप्रेस, कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस और न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हैं। इससे यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, पंजाब में किसान आंदोलन के चलते अमृतसर रूट की कई ट्रेनें रद कर दी गईं हैं। लखनऊ होकर चलने वाली जम्मूतवी-वाराणसी बेगमपुरा एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटरा-गाजीपुर एक्सप्रेस गुरुवार को नहीं चलेगी। बीते बुधवार को लखनऊ से अमृतसर के लिए रवाना हुई पंजाब मेल बीच स्टेशन पर निरस्त होगी। यह ट्रेन 23 दिसम्बर को बीच स्टेशन से लखनऊ के लिए चलेगी। बीते बुधवार को रवाना हुई गंगा सतलज एक्सप्रेस लुधियाना में, कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस सहारनपुर में रोक दी जाएगी।

इसी तरह से हिमगिरी एक्सप्रेस 23 दिसम्बर को रूड़की में निरस्त होगी। यह ट्रेन रूड़की से वापस लखनऊ के लिए चलेगी। गुरुवार को लखनऊ से चलने के बाद कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस जालंधर कैंट में निरस्त होगी। शुक्रवार को वापसी में यह ट्रेन अमृतसर की जगह जालंधर कैंट से चलेगी। गुरुवार को लखनऊ से छूटने के बाद बेगमपुरा एक्सप्रेस जालंधर कैंट में निरस्त होगी। न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस बरेली में रोक दी जाएगी। वापसी में यह ट्रेन 24 दिसम्बर को बरेली से वापस लखनऊ आएगी। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो सकती हैं।

Comments are closed.