रांची : 15-18 वर्ष के युवकों को तीन जनवरी से लगेगा टीका

रांची। रांची जिला प्रशासन 15-18 वर्ष आयु वर्ग के कोविड-19 टीकाकरण की तैयारी में जुट गया है। इसी क्रम में गुरुवार को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में टीकाकरण की तैयारी से संबंधित बैठक आयोजित की गई। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में टीकाकरण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सहित सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। 15-18 वर्ष आयु वर्ग के कोविड-19 टीकाकरण के लिए अभियान तीन जनवरी से शुरू होगा। उपायुक्त ने अभियान की शुरुआत को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए।

स्कूल वाइज बनेगा कलस्टर
15-18 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए स्कूलों में क्लस्टर बनाए जाएंगे, जहां जिला प्रशासन की टीम पहुंचकर संबंधित आयु वर्ग के किशोरों को टीका देगी।

उपायुक्त की अभिभावकों से अपील
उपायुक्त ने बैठक के दौरान कहा कि जिला में 80 प्रतिशत लोगों को टीके का पहला डोज और 51 प्रतिशत लोगों को टीके के दोनों डोज दिए जा चुके हैं। 15-18 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण किया जाना बाकी है। उपायुक्त ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों को लेकर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर में जाएं और उनका टीकाकरण आवश्यक रूप से कराएं, ताकि कोरोना से लड़ाई में हम मजबूती से खड़े हो सकें।

वाक इन और रजिस्ट्रेशन की होगी व्यवस्था
15-18 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्कूलों में बनाए जाने वाले कलस्टर में वाक इन और एप पर रजिस्ट्रेशन कर आने वालों की टीका लेने की व्यवस्था होगी।

बूस्टर डोज की तैयारी
बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि 10 जनवरी 2022 से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए बूस्टर डोज दिये जाने की भी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। बैठक में स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी 2022 से बूस्टर डोज दिए जाने की कार्य योजना भी तैयार की गई। उपायुक्त ने कहा जिला प्रशासन द्वारा टीम वर्क में काम कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किये जाने का प्रयास है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.