प्रधानमंत्री का टि्वटर खाता थोड़े समय के लिए हैक, बिटकॉइन से जुड़े ट्वीट हुए थे साझा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का टि्वटर अकाउंट रविवार सुबह थोड़े समय के लिए हैक हो गया था। इस दौरान सस्ते बिटकॉइन का वादा करते हुए एक लिंक साझा किया गया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा , “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विटर हैंडल से बेहद संक्षिप्त समय के लिए छेड़छाड़ की गई। मामला ट्विटर तक पहुंचा और अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया है। इस थोड़े समय के लिए जो भी ट्वीट साझा किए गए हैं कृपया उसे अनदेखा करें।” फिलहाल ट्विटर अकाउंट को बहाल कर लिया गया है और सभी पिछले गड़बड़ी वाले ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।

यह ट्वीट रविवार को 2.11 से 2.15 बजे के बीच किए गए। हालांकि इन ट्वीट को कुछ ही देर में डिलीट कर दिया गया। ट्वीट में कहा गया कि भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मंजूरी दे दी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से 500 बीटीसी खरीदे हैं और देश के सभी नागरिकों में बांट रही है।

कुछ सार्वजनिक हस्तियों ने भी प्रधानमंत्री के ट्विटर खाते से हुए ट्वीट पर आश्चर्य जताया। इसमें सिरम इंस्टीट्यूट के आदार पूनावाला और कांग्रेस नेता श्रीनिवास भी शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2020 में भी प्रधानमंत्री के वेबसाइट से जुड़े ट्विटर खाते और ऐप में सेंधमारी की गई थी। दुनिया भर में कई बड़े नेताओं के इसी तरह से खाते हैक कर उनसे बिटकॉइन से जुड़ी जानकारी साझा करने के कई मामले प्रकाश में आए हैं।

Comments are closed.