विधायक विनोद सिंह ने ब्लड प्रोसेसिंग शुल्क के खिलाफ सदन के बाहर दिया धरना

रांची। झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन गुरुवार को माले विधायक विनोद सिंह ने सरकार के द्वारा प्रस्तावित ब्लड प्रोसेसिंग शुल्क को लेकर सदन के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने ब्लड प्रोसेसिंग निशुल्क करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से ब्लड प्रोसेसिंग शुल्क को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके बावजूद ब्लड ट्रांसफ्यूजन काउंसिल की बैठक तक नहीं बुलाई जा रही है। सरकार को विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ वार्ता करना चाहिए और जल्द से जल्द काउंसिल की बैठक कर इस पर कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

मौके पर विधायक ने कहा कि पहले ब्लड गरीब जरूरतमंदों को मुफ्त में मिलता था। लेकिन आज 1050 रुपये शुल्क लिया जा रहा है। जबकि निजी अस्पतालों में 1450 रुपये लिए जा रहे हैं। लेकिन अभी तक तय नहीं हुआ है डोनर के बाद भी ब्लड मिलेगा या नहीं। इन तमाम मामले पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को सदन के अंदर भी उठाया जाएगा।

दूसरी ओर आजसू विधायक लंबोदर महतो ने भी कहा है कि शीतकालीन सत्र में आजसू पार्टी आरक्षण, जेपीएससी सहित युवाओं के रोजगार की बातों को प्रमुखता से सदन में उठायेगी।

Comments are closed.