मुख्य सचिव ने सभी विभागों को लिखा पत्र

रांची। झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर उन्होंने 15 दिनों के अंदर सभी विभागों को संशोधित नियमावली के अनुरूप रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए अधियाचना कार्मिक विभाग को सौंपने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के लिए कार्मिक विभाग द्वारा मैट्रिक, इंटरमीडिएट, इंटरमीडिएट स्तर कंप्यूटर ज्ञान, डिप्लोमा, स्नातक एवं स्नातक स्तर तकनीकी योग्यता वाले पदों पर नियुक्ति के लिए परीक्षा संचालन नियमावालियों में संशोधन किया गया है।

कार्मिक विभाग ने 19 अगस्त को ही इस संबंध में संशोधन किया और नयी परीक्षा नियमावलियों के अनुरूप सभी विभागों में विभिन्न सेवा, संवर्ग के लिए पूर्व से गठित नियुक्ति, सेवाशर्त नियमावलियों में भी एक माह के अंदर संशोधन की कार्रवाई किए जाने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है। ऐसे में सभी नियुक्ति, सेवाशर्त नियमावली में संशोधन की कार्रवाई करने के बाद विभिन्न रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए अधियाचना कार्मिक विभाग को उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है।

Comments are closed.