हमें मौका दीजिए, हम ज्यादा काम करेंगे : प्रियंका गांधी

अमेठी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को अमेठी में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हमें मौका दीजिए हम इससे ज्यादा काम करना चाहते हैं। हम जो भी हैं आप ही की वजह से हैं। श्रीमती गांधी ने जनता से कहा कि जागिए, जागरूक बनिए। आपने सिखाया कि राजनीति सेवा होती है। समस्या जानने के लिए घर-घर जाना चाहिए।

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ करेंगे। ढाई हजार रुपये में गेहूं और धान खरीदेंगे। चार सौ रुपये गन्ना किसान को मिलेगा। बिजली बिल हाफ होगा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना की जो आर्थिक मार सबसे ज्यादा जिन परिवारों को हुई उन्हें 25 हजार दिया जाएगा। 20 लाख रोजगार देंगे जिनमें आठ लाख महिलाओं को देंगे। कोई भी बीमारी होगी तो 10 लाख का इलाज सरकार कराएगी। महिलाओं को राजनीति में सशक्त बनाने के लिए 40 फीसदी टिकट देंगे।

कांग्रेस की प्रतिज्ञा पर बोलते हुए कहा कि स्मार्टफोन और स्कूटी देंगे, सुरक्षा और सशक्त बनाने के लिए। हमारी सरकार महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर देगी। विधवा पेंशन एक हजार रुपये तक बढ़ाएंगे। आशा बहुओं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए 10 हजार रुपये प्रति माह मानदेय देंगे। हर जिले में वीरांगना विद्यालय खोलेंगे।

श्रीमती गांधी ने कहा कि अमेठी में बीएचईएल, एचएएल जैसी तमाम चीजें लगीं। जिन्हें बीजेपी ने बंद कराया। रायबरेली में एम्स किसने खोला। बंद कौन करा रहा है? सच्चाई आप देख रहे हैं। कौन संघर्ष कर रहा है। मुझे नहीं लगता कि मोदी के लोग संघर्ष कर रहे हैं। कांग्रेस की बनाई तमाम कंपनियों को मोदी अपने बड़े-बड़े दोस्तों को बेच रहे हैं। कल निषादों को बुलाकर आरक्षण की बात नहीं की। इनकी सरकार में तरक्की सिर्फ उनके उद्योगपति मित्रों की हुई है।

Comments are closed.