छापेमारी करने गए एसडीओ को कुचलने का प्रयास, डीसी ने दिए जांच के आदेश

गढ़वा। गढ़वा में अवैध तरीके से हो रहे बालू के खनन को रोकने के लिए शुक्रवार देर रात छापेमारी करने पहुंचे वंशीधरनगर एसडीओ आईएएस आलोक कुमार पर वाहन चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया गया। मामले की शिकायत मिलने के बाद शनिवार को उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस बीच प्रशासन ने करीब 40 वाहनों को जब्त कर लिया है। जिला खनन पदाधिकारी को इन सभी वाहनों के कागजात की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

गढ़वा में कोयल नदी से धड़ल्ले से बालू निकालकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में भेजा जा रहा था। नियम-कानून को ताक पर रखकर नदी के बीच पोकलेन मशीन लगाकर यह खनन कार्य किया जा रहा था। इस पूरे खेल के खुलासे के बाद प्रशासन हरकत में आया। डीसी की ओर से मामले के जांच के निर्देश दिए गए। इसके बाद प्रशासन की टीम ने अवैध खनन और बालू लोडिंग पर छापा मारा।

बताया जा रहा है कि जिले में बालू के खनन का कार्य धड़ल्ले से अवैध तरीके से किया जा रहा है। जिन बालू घाटों पर खनन के लिए प्रशासन की ओर से तीन वर्ष का एकरारनामा किया गया है। वह अवधि खत्म होने के बावजूद यह कार्य चल रहा है। इसके अलावा अवैध तरीके से बालू का भंडारण भी किया जा रहा है। इस पूरे खेल में झारखंड के अलावा उत्तर प्रदेश के बालू माफिया जुड़े हुए हैं।

Comments are closed.