जनता के विश्वास पर खरी उतरी योगी सरकार : अमित शाह

बस्ती। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां कहा कि जब से उत्तर प्रदेश मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से गुंडे-माफिया प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं। जो जनता का पलायन कराते थे, अब वे प्रदेश छोड़ दिये हैं। प्रदेश में पुलिस का राज है।

आज यहां आयोजित सासंद खेल महोत्सव का शुभारम्भ करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि वर्ष 2016 में मैंने प्रदेश की जनता से मांग किया था कि उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार दे। और प्रदेश की जनता ने 300 से ज्यादा सीट दिया। जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने तब से अनेक प्रकार का परिवर्तन प्रदेश में हुआ है।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी सांसदों को सांसद खेल महाकुम्भ कराने का निर्देश दिया है, जिससे गांव के लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके। प्रदेश सरकार ने चहुमुखी विकास करके यह दिखा दिया है कि भारतीय जनता पार्टी ही सभी वर्गों के लिए कार्य कर सकती है और कोई पार्टी ऐसा नहीं कर सकती है। आजादी के बाद से कोई भी पार्टी इतना विकास कार्य नहीं किया जितना विकास कार्य केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज चल रहा है। पूरे प्रदेश में चहुमुखी विकास हो रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के विकास के लिए भारत सरकार का पूरा खजाना खोल दिया है। जिस प्रदेश में पुलिस माफियाओं से डरती थी वह प्रदेश आज भयमुक्त बन गया है। अब पूरी तरह से पुलिस का राज चल रहा है। पुलिस अपने ढंग से कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने 435 लाख मैट्रिक टन धान गेहूं की खरीद किया है और केंद्र सरकार दो करोड़ 53 लाख 98 हजार किसानों को सहायता राशि उपलब्ध करा रही है। प्रदेश के 45 मंडियों को टैक्स फ्री किया गया है।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें साल बाद भी जो सरकार काम नहीं की थी वह सभी विकास कार्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र और प्रदेश सरकार कर रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू करने का काम किया है और उन्हें हाईटेक भी किया जा रहा है। उन्होंने सांसद हरीश द्विवेदी को बधाई देते हुए कहा कि मैं भी एक सांसद हूं और ऐसा भव्य आयोजन मैं नहीं कर पाऊंगा, जैसा उन्होंने किया है। श्री शाह ने प्रदेश में दोबारा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के लिए जनता से आह्वान किया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में खेल की भावना को बढ़ाने व खिलाड़ियों के सम्मान के लिए तमाम योजनाओं को संचालित कर रही है। जिससे खेलों के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ रही है। ओलम्पिक खेल कर आए खिलाड़ियों का भी प्रदेश सरकार भरपूर सम्मान कर रही है। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सांसद हरीश द्विवेदी आदि उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.