नक्सलियों ने 23 से 25 तक बंद का किया ऐलान

रांची। एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के बाद 15 नवंबर से 19 मार्च तक प्रतिशोध दिवस मनाने और 20 नवंबर को भारत बंद का आह्वान के बाद नक्सलियों ने अब तीन दिनों के लिए चार राज्यों में बंद का ऐलान किया है।

भाकपा-माओवादी की बिहार-झारखंड-उत्तरी छत्तीसगढ़-उत्तर प्रदेश सीमांत रिजनल कमेटी के प्रवक्ता मानस ने बयान जारी कर 23 से 25 नवंबर तक बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश में बंद का ऐलान किया है।

उल्लेखनीय है कि भाकपा माओवादियों के प्रतिरोध दिवस के आखिरी दिन भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने शुक्रवार की आधी रात को धनबाद रेल मंडल के टोरी लातेहार रेलखंड के बीच रेल पटरियों को केन बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। इस घटना में एक ट्रॉली भी डिरेल हो गई थी। साथ ही अप और डाउन रेल मार्ग बाधित हो गई थी।

नक्सलियों ने दूसरी वारदात में शनिवार की सुबह चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटा पहाड़ और सोनुवा स्टेशन के बीच अप एवं डाउन लाइन पर पोल संख्या 323/1-3, 323/2-4, 323/6 एवं 322/33ए के पास रेलवे ट्रैक को बम लगाकर उडा़ने की कोशिश की लेकिन वह बडी़ नुकसान पहुंचाने में सफल नहीं हुये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.