कानपुर टेस्ट : भारत की पहली पारी 345 पर सिमटी, साउदी ने लिए 5 विकेट

कानपुर। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई। भारतीय की तरफ से श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए 105 रन बनाए। अय्यर के अलावा शुभमन गिल ने 52, रवीन्द्र जडेजा ने 50 और रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन बनाए।

इस मैच में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच देकर चलते बने।

भारत ने 17 ओवर में पचास रन पूरे किए। शुभमन गिल ने 81 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए अर्धशतक पूरा किया। गिल के टेस्ट करियर का ये चौथा अर्धशतक रहा। भारत को दूसरा झटका 82 के कुल स्कोर पर गिल (52) के रूप में लगा। गिल को जैमीसन ने बोल्ड किया। भारतीय टीम को तीसरा झटका अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा।

पुजारा 88 गेंदों में 26 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए। भारत को चौथा झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो काइल जैमीसन की गेंद पर 63 गेंदों में 35 रन बनाकर प्ले डाउन हो गए। गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी।

भारत ने पांचवां विकेट रवींद्र जडेजा (50) के रूप में गंवाया, जडेजा को टिम साउथी ने बोल्ड किया। श्रेयस अय्यर ने अपने पदार्पण मैच में 157 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। भारत ने छठवां विकेट रिद्धिमान साहा के रूप में खोया, जो एक रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए।

भारतीय टीम को सातवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा, जो 171 गेंदों में 105 रन बना टिम साउथी की गेंद पर विल यंग के हाथों कैच आउट हुए। आठवां विकेट अक्षर पटेल के रूप में भारत का गिरा, जो 3 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बने। इसके बाद एजाज पटेल ने पहले अश्विन और फिर उसके बाद ईशांत शर्मा को पवेलियन भेज भारतीय पारी का अंत किया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने पांच, काइल जैमीसन ने 3 और एजाज पटेल ने दो विकेट लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.