दिल्ली में प्रदूषण चलते एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद

सरकारी बाबू भी करेंगे घर से काम

नई दिल्ली। दिल्ली में बेकाबू होते जा रहे प्रदूषण को देखते हुए अगले एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। इतना ही नहीं, दिल्ली के सरकारी दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी भी एक सप्ताह तक घर से ही काम करेंगे। राजधानी में 14-17 नवबंर तक निर्माण कार्य भी बंद रखे जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक बयान जारी कर कहा है कि निजी संस्थाओं के लिए भी एडवाइजरी जारी की जाएगी कि वहां भी अधिक से अधिक लोगों को वर्क फ्रॉम होम दिया जाए। उन्होंने कहा प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए स्कूल बंद किए गये हैं, जिससे बच्चों की सेहत पर बुरा असर न पड़े।

शनिवार को वायु प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक भी की। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के मुख्य सचिव शामिल हुए थे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी राज्य सरकार के प्रति नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने प्रदूषण को कम करने के लिए लॉकडाउन की तरह कड़े कदम उठाने की सलाह दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.