जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादी गिरफ्तार

चतरा। चतरा पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के सब जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार उग्रवादियों में सब जोनल कमांडर रामराज रजक, उमेश कुमार, गणेश कुमार महतो, होरिल भुईयां, राहुल कुमार, श्याम उरांव और दिलीप कुमार शामिल हैं। इनके पास से एक एम-1 गैंड राइफल, एक एसएलआर, एक नाइन एमएम का अमेरिकी स्टेनगन, एक बंदूक, दो नाली का देशी कट्टा, 105 कारतूस, एक मैगजीन, एक पर्चा और 10 माबाईल फोन बरामद किया गया है।

एसपी राकेश रंजन ने शुक्रवार को बताया कि सूचना मिली थी कि टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के सब जोनल कमांडर रामराज रजक अपने दस्ता के अन्य सदस्यों के साथ हथियार के बल पर चतरा जिला में लेवी वसूलने की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सिमरिया एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम में सीआरपीएफ के 20 जवानों को शामिल किया गया था। एसडीपीओ अशोक रविदास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई की। पुलिस ने टूटकी जंगल से टीएसपीसी उग्रवादी संगठन के सबजोनल कमांडर रामराज रजक सहित सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया ।

पुलिस पूछताछ में रामराज ने पुलिस को बताया कि 1997 से 2010 तक वह भाकपा माओवादी में सब जोनल कमांडर के पद पर था। साल 2015 में टीएसपीसी एरिया कमांडर के रूप में जुड़े और बाद में सब जोनल कमांडर अविनाश के जेल जाने के बाद उन्हें सब जोनल कमांडर बनाया गया। रामराज के निशानदेही पर छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। रामराज रजक के ऊपर जिले के अलग-अलग थाने में और बिहार के दो थाना में कुल आठ मामले दर्ज हैं।

एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में ब्रजेश कुमार, दुर्गेश कुमार, परमानंद मेहरा, अविनाश कुमार, रोहित साव, राजेनद्र नाथ मुंडा, अनिल कुमार सिंह, सीआरपीएफ और चतरा जिला बल के जवान शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.