Sara Ali Khan को उदयपुर के एकलिंगजी मंदिर में नहीं मिली फोटो खींचने की अनुमति

लेकसिटी उदयपुर (Udaipur) हमेशा बॉलीवुड हस्तियों की पहली पसंद रहा है. यहां की खूबसूरती को निहारने और छुट्टियां बिताने के लिए बड़े-बड़े फिल्म स्टार समेत कई सेलेब्रिटी आते रहते हैं. हाल ही में बॉलीवुड के बहुचर्चित स्टार सैफ अली और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान (Sara Ali Khan) भी झीलों की नगरी उदयपुर पहुंची. उन्होंने मेवाड़ के प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद भी लिया. सारा अली खान ने एकलिंगजी मंदिर (Eklingji Temple) की सुंदरता को अपने कैमरे में कैद करने की इजाजत मांगी लेकिन मंदिर प्रबंधन ने उन्हें फोटो खींचने की अनुमति नहीं दी. उदयपुर दौरे से जुड़े कई फोटो सारा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किये हैं.

सारा अली खान को उदयपुर बेहद पसंद आया. सारा ने उदयपुर की खूबसूरती देखी. उन्होंने यहां के खूबसूरत स्थानों को देखने के साथ ही मेवाड़ के आराध्यदेव एकलिंग नाथ के भी दर्शन किए. सारा अली खान दर्शन के लिए अपने सुरक्षा गार्ड के साथ मंदिर पहुंची. इस दौरान सारा अली खान ने मास्क लगा रखा था. लेकिन सारा के प्रशंसकों ने उन्हें मास्क में भी पहचान लिया. सारा अली खान भगवान एकलिंग नाथ के दर्शन के समय काफी देर तक हाथ जोड़कर खड़ी रही. भक्ति भाव में डूबी सारा अली खान को एकलिंगजी मंदिर की स्थापत्य कला भी काफी पसंद आई.

सारा 800 मीटर की चढ़ाई कर पहुंची माता के दर्शन करने
सारा अली खान ने उदयपुर घूमने के दौरान पहाड़ी पर स्थित नीमच माता के भी दर्शन किए. सारा करीब 800 मीटर की चढ़ाई पैदल चढ़कर माता के दरबार में पहुंची. सारा ने नीमच माता की पहाड़ी से उदयपुर की खूबसूरती को निहारा और वहां की तस्वीरें अपने कैमरे में भी कैद की. सारा ने झीलों की नगरी की खूबसूरत झीलों को भी अपने कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर अपलोड किया. सारा ने कुछ वीडियो भी इंस्टाग्राम पर डाले और कई मंदिरों के दर्शन करते हुए फोटा भी अपलोड किए हैं.

उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय मानकों वाला रेलवे स्टेशन हो रहा है तैयार
उल्लेखनीय है कि विश्वभर में बेहतरीन पर्यटक स्थल के रूप में स्थापित हो चुका उदयपुर देसी और विदेशी पर्यटकों की राजस्थान में पहली पसंद है. यही नहीं उदयपुर बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में भी काफी पहले अपनी पहचान बना चुका है. यहां कई सेलेब्रिटी शादी करने के लि आते रहते हैं. उदयपुर की दिन-प्रतिदिन बढ़ती लोकप्रियता के चलते अब यहां के रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार करने के प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने वाला है. बाद में यहां पर्यटकों को रेलवे स्टेशन पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसी सुविधायें मुहैया हो सकेगी.

Comments are closed.