प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य को विकास से जोड़ने का बड़ा काम किया : मंडाविया

– मंडाविया ने साइंसेज एंड ऑर्गन ट्रांसप्लांट संस्थान और कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन किया

बेंगलुरु। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य को विकास से जोड़ने का काम किया है, जो बहुत बड़ी बात है। देश में हमेशा से स्वास्थ्य को शारीरिक उपचार से जोड़कर देखा गया है। इसको समग्र रूप से देखने की ज़रूरत है। जिस देश के नागरिक स्वस्थ नहीं होंगे तो वह देश कैसे स्वस्थ हो सकता है।

मंडाविया रविवार को बेंगलुरु में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी साइंसेज एंड ऑर्गन ट्रांसप्लांट संस्थान का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे। मंडाविया ने राजीव गांधी इंस्टिट्यूट में कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन किया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आपदा के समय ऐसे फील्ड अस्पतालों की मदद ली जा सकती है। जब अस्पतालों में मरीजों को रखने की जगह नहीं होती है तो यह फील्ड अस्पताल काम आ सकते हैं। इन अस्पताल से राज्य के गरीब नागरिकों की सेवा होगी।

मंडाविया ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री और उनकी टीम को कोरोना वैक्सीनेशन की फर्स्ट डोज का 83 प्रतिशत कवरेज हासिल करने के लिए बधाई देता हूं। केंद्र सरकार महामारी के खिलाफ राज्य सरकार की इस लड़ाई का समर्थन करना जारी रखेगी। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे।

Comments are closed.