IPL 2021: केएस भरत आखिरी गेंद से पहले क्या सोच रहे थे? मैच के बाद किया खुलासा

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लीग स्टेज का जैसा अंत होना था, वैसा ही हुआ. रॉयल चैलेंजर्स और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच आखिरी मुकाबला खेला गया और इसका नतीजा भी आखिरी गेंद पर ही आया. केएस भरत (KS Bharat) ने दिल्ली के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) की अंतिम गेंद पर छक्का जड़ आरसीबी को रोमांचक जीत दिलाई. हालांकि, मैच का नतीजा किसी के हक में भी जा सकता था. क्योंकि आखिरी ओवर में आरसीबी को जीतने के लिए 15 रन बनाने थे. आवेश खान की पहली पांच गेंद में 10 रन ही आए थे.

ऐसे में आरसीबी को इस मुकाबले को जीतने के लिए अंतिम गेंद पर 5 रन और चाहिए थे. यानी छक्का लगाकर ही मैच जीता जा सकता था. किसी भी बल्लेबाज के लिए आखिरी गेंद पर ऐसा करना आसान नहीं था. लेकिन भरत ने दिल्ली के अरमानों पर पानी फेरते हुए छक्का जड़ दिया और अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी. भरत ने नाबाद 78 रन बनाए और उन्हें प्लेय़र ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद उन्होंने यह खुलासा किया कि आखिरी गेंद से पहले उनके दिमाग में क्या चल रहा था? और ग्लेन मैक्सवेल के साथ उनकी क्या बातचीत हुई. भरत ने कहा कि आखिरी गेंद पर जीतना वाकई खास है. मैं बता नहीं सकता कि आखिरी गेंद पर मैच खत्म करके कैसा महसूस कर रहा हूं. इस ओवर के दौरान मैं और मैक्सवेल लगातार बात कर रहे थे. वो मेरा हौसला बढ़ा रहे थे. मैं किसी भी वक्त नर्वस महसूस नहीं कर रहा था. मैं सिर्फ एक गेंद पर फोकस रहा था और वाइड के बाद आखिरी गेंद पर मौके की तलाश में था और मुझे यह मिल गया.

मैं मुफ्त में आने वाली चीज पर विश्वास नहीं करता: भरत
भरत ने आगे कहा कि मैं स्पिनरों के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी पर काम करता हूं. मैं मुफ्त में आने वाली किसी भी चीज में विश्वास नहीं करता, इसलिए मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करता हूं और इसी का नतीजा है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैं मैच को आखिरी गेंद पर खत्म कर पाया.

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने विराट कोहली (4) और देवदत्त पडिक्कल (0) के सस्ते में आउट होने के बाद एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल के साथ अहम पार्टनरशिप की. उन्होंने पहले डिविलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 और फिर मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन जोड़ते हुए आरसीबी को जीत दिला दी.

Comments are closed.