कांग्रेस दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बन्द करें- मायावती

जयपुर। हनुमानगढ़ में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या मामले में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस आलाकमान के खिलाफ मार्चा खोला है। बसपा ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा है कि पार्टी दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बन्द करे।

बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को टि्वट कर कहा कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुखद व निन्दनीय है, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों है? क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहां जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे? बीएसपी जवाब चाहती है वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाना बन्द करें।

मायावती ने यूपी के लखीमपुर की घटना को लेकर बीजेपी पर भी निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी की घटना जघन्य है। इस कांड में केंद्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना बीजेपी सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा कि ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले, तभी वहां पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है।

उधर, राजस्थान की घटना को लेकर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए ट्विट के जरिये सवाल किया कि क्या अब उसके शीर्ष नेता राजस्थान का दौरा करने जाएंगे। उन्होंने कहा, राजस्थान में एक दलित युवक को पीट-पीटकर मार दिया गया। जब इसकी तस्वीरें देखीं, तो ये देखकर किसी की भी आत्मा व्यथित हो जाएगी। राजस्थान में इससे पहले भी एक दलित युवक की इसी तरह हत्या कर दी गई थी। राजस्थान में सबसे ज्यादा संगीन अपराध हो रहे हैं।

Comments are closed.