रांची में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए 180 तालाब चिन्हित

रांची। राजधानी रांची में दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रांची उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। दुर्गापूजा विसर्जन को लेकर छवि रंजन ने कहा कि विसर्जन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ इकट्ठा बिल्कुल ना होने दें। प्रतिमा विसर्जन के लिए जिला प्रशासन की ओर से 180 तालाबों को चिन्हित किया गया है।

रांची शहरी क्षेत्र के लिए नौ, सदर अनुमंडल अंतर्गत पांच, मांडर अंचल में सात, चान्हो अंचल में 11, बुढ़मू अंचल पांच, सिल्ली अंचल 24, लापुंग अंचल में चार, नामकुम अंचल में 13, खलारी अंचल में आठ, ईटकी से तीन, अनगड़ा अंचल से 16, कांके अंचल में सात, बेड़ो अंचल में पांच, रातू अंचल में 11, ओरमांझी अंचल में तीन, बुंडृ अंचल में पांच, तमाड़ अंचल में पांच, राहे अंचल में पांच, सोनाहातू अंचल में 13 कुल 180 तालाब चिन्हित किये गये है।

उपायुक्त ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों को अपने संबंधित थाना क्षेत्रों के तहत विधि व्यवस्था, शांति व्यवस्था एवं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों के अनुपालन का निर्देश दिया गया है। उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि पूजा के दौरान भीड़ ना लगे । साथ ही सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार पूजा पंडाल के लोगों को कार्य करना है।

Comments are closed.