ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए नए किट का किया अनावरण

कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए अपने नए क्रिकेट किट का अनावरण किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से उक्त जानकारी दी।

नई जर्सी के चारों ओर शानदार कलाकृति है, जिसमें काली आस्तीन है और ट्रंक पर हरे और गोल्डन कलर की ढाल है। काली ट्राउजर और काली टोपी के किनारों पर आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट आइलैंडर झंडे के रंग होंगे।

ये किट आंटी फियोना क्लार्क और कोर्टनी हेगन ने डिजाइन की है। इससे पहले इस जोड़ी ने पहले ऑस्ट्रेलिया द्वारा पहने गए अन्य स्वदेशी डिजाइनों पर एक साथ काम किया है। पिछले डिज़ाइनों की तरह, वॉकबाउट विकेट्स कलाकृति जो एक प्रमुख रूप बन गई है, फिर से शर्ट के सामने की तरफ केंद्रीय है।

वॉकबाउट विकेट्स के कलाकार क्लार्क हैं, जो किर्रा व्हर्रॉन्ग महिला हैं और जेम्स “मॉस्किटो” कूजेंस की परपोती हैं, जिन्होंने 1866 में एमसीजी में एक ऐतिहासिक मैच में एबोरिजिनल इलेवन के लिए खेला था और पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हिस्से के रूप में 1868 में इंग्लैंड की यात्रा की थी।

2016 के बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले, क्लार्क ने 1866 के खेल की 150 वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए कलाकृति तैयार की थी। जिसे शर्ट के कॉलर पर दिखाया गया है।

बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर 2022 से 13 नवंबर 2022 तक खेली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.