पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

गुमला  । कामडारा पुलिस ने 29 सितंबर की रात गुप्त सूचना के आधार पर अपराध की योजना बनाते हुए प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के दो सक्रिय सदस्यों को धर दबोचा। गिरफ्तार उग्रवादियों में गांव केनालोया थाना कामडारा निवासी सनिका तोपनो उर्फ भालू ( 35 ) और ग्राम रामनगर सामाइंद निवासी रामाशंकर यादव (35 ) है। पुलिस ने इनके पास से एक लोडेड देशी कट्टा व दो जिंदा गोली बरामद किया है।

इस संबंध में बसिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास आनंद लागुरी ने गुरूवार की शाम कामडारा थाना परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुमला एसपी एहतेशाम वकारीब को यह गुप्त सूचना मिली थी कि केनालोया गांव स्थित गोवार बगीचा में पीएलएफआई उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं।

इस सूचना के बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में एक छापेमार टीम का गठन किया गया। 29 सितंबर की रात जब पुलिस टीम गोवार बगीचा पहुंची । उस वक्त कुछ लोग टॉर्च की रोशनी में बातचीत कर रहे थे। ये लोग पुलिस को देखते ही भागने लगें। मगर सैट के जवानों ने खदेड़ कर दो लोगों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर सनिका तोपनो के कमर से एक लोडेड देशी कट्टा और एक मोबाइल तथा रामाशंकर यादव के पास से एक मोबाइल व एक जिंदा गोली बरामद हुई । थाने मे पूछताछ के दौरान उक्त दोनो उग्रवादियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर मांडू़ तोपनों के लिये काम करते हैं। क्षेत्र मे लेवी वसूलने का काम और नहीं देने पर घटना को अंजाम देने का काम करते हैं।

Comments are closed.