बेपटरी हुई गोमो-चोपन ट्रेन, कोई हताहत नहीं, दो घंटे विलंब से हुई रवाना

धनबाद। गोमो-चोपन सवारी गाड़ी बुधवार की रात सवा दो बजे शंटिंग के दौरान धनबाद रेल मंडल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो के चालक नियंत्रण कक्ष के समीप बेपटरी हो गई। सवा तीन घंटे के बाद बेपटरी हुए बोगी को पटरी पर पुनः लाया जा सका। इसके बाद ट्रेन को चोपन के लिए रवाना किया गया। लगभग दो घंटे बिलंब से गोमो से ट्रेन चोपन के लिए रवाना हुई। हादसे के वक्त ट्रेन में कोई यात्री सवार नहीं था।

जानकारी के अनुसार यार्ड से गाड़ी को प्लेटफार्म पर लाया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन डीरेल हो गई। घटना के बाद रेल अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच अफरातफरी मच गई। राहत दुर्घटना यान के कर्मी व अधिकारी की टीम मौके पर पहुंची। घंटो मशक्कत के बाद दुर्घटना हुई बोगी को काट कर अलग किया गया। इस घटना से चार व पांच नंबर प्लेटफार्म के बीच की पानी सप्लाई लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई।

बताया जाता कि ट्रेन प्लेटफार्म पर लाने के दौरान अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गई। इसी हालत में ट्रेन लगभग एक सो मीटर तक बोगी को घसीटते हुए आगे बढ़ गई। जिस वजह से सैकड़ो स्लीपर छतिग्रस्त हो गए।

ट्रेन के पटरी से नीचे उतरने के बाद गोमो से तेलो, चंद्रपुरा, भण्डारीदह, अमलो, फुसरो, जारंगडीह, बोकारो थर्मल, गोमिया, दनिया चैनपुर, जगेशर बिहार, रांची रोड, बरकाकाना, पतरातू, भुरकुंडा समेत अन्य स्टेशन जाने वाले यात्री सुबह से ही प्लेटफॉर्म संख्या चार पर इंतजार करते रहे। ट्रेन दो घंटे विलंब से गोमो से चोपन के लिए रवाना हुई। मौके पर चीफ यार्ड मास्टर बीसी मंडल, आइओडब्ल्यू राणा चक्रवर्ती, एसपाल, पीडब्लूआइ शैलेन्द्र कुमार सहित आरपीफ के जवान मौजूद रहे।

Comments are closed.