स्वास्थ्य मंत्री से मिला झारखंड राज्य एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

रांची। झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुनील कुमार साह के नेतृत्व में गुरुवार को झारखंड राज्य एमपीडब्ल्यू (एमपीडब्ल्यू) कर्मचारी संघ का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिला। यह मुलाकात नामकुम स्थित आईपीएस सभागार में हुई।

इस मुलाकात के बाद स्वास्थ्य मंत्री और संघ के बीच बैठक हुई। बैठक में राज्य में कार्यरत एमपीडब्ल्यू को समायोजित करने पर चर्चा हुई। बैठक में समायोजित होने तक राज्य में कार्यरत एमपीडब्ल्यू को एक मुश्त वेतन वृद्धि बढ़ाकर अब 20500 रुपये देने पर सहमति बनी। मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपस्थित विभागीय अधिकारियों को आदेश दिया कि दस दिनों के अंदर संचिका का निष्पादन कर दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि आज वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर राज्य में कार्यरत एमपीडब्ल्यू को किस तरह समायोजित किया जाए। इस पर चर्चा करेंगे। आप सभी को हर हाल में समायोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भी सभी विभागों में रिक्त पदों को भरने, संविदा कर्मी, दैनिक वेतनभोगी को समायोजित करने के लिए कार्य कर रहे हैं। बैठक के बाद संघ की ओर से निर्णय लिया गया कि 21 सितंबर को मंत्री के आवास के समक्ष आयोजित सत्याग्रह धरना को स्थगित किया जाता है।

Comments are closed.