शोपियां के सरकारी डिग्री कॉलेज का बदला नाम, जम्मू कश्मीर सरकार ने सेना के शहीद पैरा कमांडो के नाम पर रखा

शोपियां के सरकारी डिग्री कॉलेज का नाम बदल दिया गया है. अब शोपियां का सरकारी डिग्री कॉलेज सेना के शहीद सैनिक के नाम से जाना जाएगा. जम्मू कश्मीर सरकार ने आज एक स्थानीय शहीद सैनिक के नाम पर एक शैक्षणिक संस्थान का नामकरण किया. दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सरकारी डिग्री कॉलेज का नाम बदलकर सेना के शहीद पैरा कमांडो के नाम पर रखा गया है.

 

डिग्री कॉलेज शोपियां को अब ‘इम्तियाज अहमद ठोकर मेमोरियल मॉडल डिग्री कॉलेज शोपियां’ कहा जाएगा. नाम बदलने के लिए एक समारोह आयोजित किया गया था. जिसमें पुलिस, नागरिक और सेना के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे. कॉलेज के नए नाम के साथ बोर्ड का अनावरण करते समय शहीद जवान का परिवार भी मौजूद था.

 

आतंकवाद विरोधी अभियान में हुए शहीद

 

इम्तियाज अहमद थोकर एक आर्मी पैरा ट्रूपर थे, जो 23 फरवरी 2015 को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकवाद विरोधी अभियान में मारे गए थे. इम्तियाज अहमद थोकर 2008 में मुंबई में ताज ऑपरेशन का हिस्सा थे. इम्तियाज के तीनों भाई आर्मी में हैं.

 

प्रासंगिक रूप से सरकार ने एक समिति गठित की है जो शहीद सैनिकों, पुलिसकर्मियों और अन्य प्रमुख हस्तियों के नाम पर संस्थानों और अन्य स्थलों का नाम बदलने की सिफारिश और पहचान करेगी और शोपियां के डिग्री कॉलेज का नामकरण इसी कड़ी का पहला आयोजन था.

Comments are closed.