रांची रिम्स से फरार कैदी बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार

रांची। रांची के रिम्स से फरार कुख्यात कैदी कृष्ण मोहन झा उर्फ अभय को बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया गया है। रांची पुलिस कृष्ण मोहन झा को बिहार से लेकर रांची आ रही है। पुलिस ने कृष्ण मोहन झा को भगाने के आरोप में मुकेश कुमार को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक मुकेश कुमार ने कृष्ण मोहन झा को रिम्स से भगाने में सहयोग किया था। उसके मोबाइल लोकेशन के आधार पर मुजफ्फरपुर के पैतृक आवास से दोनों की गिरफ्तारी हुई। छापेमारी में बरियातू थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर अंकित कुमार और आकाश भारद्वाज सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के दिशा निर्देश और सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में बरियातू थाना की पुलिस रिम्स से फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि फरार कैदी बिहार के मुजफ्फरपुर में छुपा हुआ है। सूचना पर पुलिस ने बिहार के मुजफ्फरपुर से फरार कैदी कृष्ण मोहन झा को गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि कृष्ण मोहन झा पर रांची, लातेहार, समस्तीपुर, गुमला, मुजफ्फरपुर आदि जिलों में अपहरण, हत्या और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। इन कांडों में संबंधित न्यायालय में ट्रायल भी चल रहा था। रांची सुखदेव नगर थाना के एक हत्या और अपहरण के कांड में उसे आजीवन कारावास की सजा भी मिल चुकी है।

उल्लेखनीय है कि कैदी कृष्ण मोहन झा का इलाज रिम्स के मेडिसिन वार्ड में चल रहा था। वह मौका पाकर बीते 19 सितंबर को हथकड़ी को खोलकर फरार हो गया था। उस समय वहां कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। इस वजह से वह आसानी से भागने में कामयाब रहा। सुरक्षा में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में एसएसपी ने निलंबित कर दिया गया था। निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों में नित्यानंद गोस्वामी, अनंत कुमार मिश्रा और महतो उरांव थे।

Comments are closed.