मेदिनीनगर उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की

मेदिनीनगर। उपायुक्त शशि रंजन के अध्यक्षता में बुधवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित डीजी साथ कार्यक्रम की समीक्षा की।उन्होंने डीजी साथ कार्यक्रम की वर्तमान स्थिति की प्रखंडवार जानकारी ली। बताया गया कि डीजी एप में 43274 स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन हो गया है, जिसके माध्यम से बच्च्चों को प्रतिदिन लर्निंग कंटेंट दिखाया एवं पढ़ाया जा रहा है। उपायुक्त ने सभी शिक्षकों से बायोमेट्रिक के द्वारा ही अटेंडेंस बनाने पर बल दिया। वहीं, 9 से 12 वर्ग के बच्चों का अटेंडेंस प्रतिदिन ई-विद्या वाहिनी एप पर अपलोड हो इसे इसे सुनिश्चित करने की बात कही।

उन्होंने स्मार्ट क्लास और टैब लैब क्लास को सुचारु रूप से संचालित करने एवं इसका मॉनिटरिंग करने की भी बात कही।उन्होंने विद्यालय के खुलने के संबंध में कहा कि सभी प्रधानाध्यापक विद्यालय खुलने से पूर्व विद्यालय परिसर और कक्षा की पूरी साफ- सफाई,बच्चों के बैठने के बीच में सामाजिक दूरी का अनुपालन व सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही।

उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने आवासीय विद्यालय में जिम, वाई-फाई की सुविधा, बाउंडरी वाल, वेंडिंग मशीन सीसीटीवी की अद्यतन जानकारी ली।

इस मौके पर उपायुक्त के अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक और एडीपीओ सभी प्रखंडों के बीइइओ, बीपीओ, कनीय अभियंता आदि मौजूद थे।

Comments are closed.