भाजपा के दिग्गजों ने शुरू की चुनावी व्यूह की रचना

भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त चुनाव प्रभारी उनकी टीम ने 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए व्यूह रचना शुरू कर दी है। गुरुवार को चुनाव प्रभारी सात सह प्रभारियों की टीम ने सरकार संगठन के पदाधिकारियों के साथ मंथन कर रणनीति के तहत कई कार्यक्रम तय किये। इसी क्रम में तय किया गया सभी नवनियुक्त सह प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में जायेंगे वहां बूथ लेवल से लेकर हर छोटी बड़ी बैठकें करके भाजपा की जीत के लिए रास्ता बनायेंगे।

भाजपा 350 सीटें पाने के लिए चारो तरफ निगरानी करेगी। पार्टी ने सभी छह सगठनात्मक क्षेत्रों में कड़ी निगरानी की व्यवस्था की है। इसके लिए काशी, अवध, गोरखपुर, ब्रज, कानपुर पश्चिम में एक-एक प्रदेश महामंत्री को प्रभारी बना रखा है। केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह के साथ काशी में चुनाव प्रभारी सरोज पांडेय, संगठन प्रभारी सुनील ओझा, कानपुर चुनाव प्रभारी अन्नपूर्णा देवी, संगठन प्रभारी सुधीर गुप्ता, पश्चिम चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, संगठन प्रभारी संजय भाटिया, गोरखपुर चुनाव प्रभारी विवेक ठाकुर, संगठन प्रभारी अरविंद मेनन, अवध चुनाव प्रभारी शोभा करंदलाजे, संगठन प्रभारी वाई सत्या कुमार, ब्रज चुनाव प्रभारी अर्जुनराम मेघवाल संगठन प्रभारी संजीव चौरसिया को बनाया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की पूर्व संध्या पर 24 सितंबर को प्रदेश में बूथ स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर बैठक में चर्चा हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चलाये जा रहे संपर्क व संवाद के कार्यक्रमों के विषय में चर्चा कर तय किया गया कि 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश भर में व्यापक जनसंपर्क का अभियान चलाकर मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचायेंगे। गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर को प्रदेश में मंडल स्तर पर स्वच्छता का अभियान चलाया जायेगा। इसके साथ ही आने वाले दिनों में पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन आयोजित करेगी। सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत चलने वाले स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, प्लास्टिक मुक्त भारत सहित अन्य सेवा कार्य प्रभावी ढ़ग से संपादित करने पर भी चर्चा हुई।

पार्टी द्वारा प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में हाल ही में संपन्न हुए प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया गया यह तय किया गया कि पार्टी अब शिक्षक, चिकित्सक, अधिवक्ता, सीए जैसे विभिन्न वर्गों के साथ संवाद करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Comments are closed.