प्रधानमंत्री का सपना हो रहा साकार, अपने देश का बना हुआ सामान हम सब प्रयोग करेंः हेमा मालिनी

ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

मथुरा। आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर शुक्रवार को किसान भवन सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। वाणिज्य सप्ताह के अर्न्तगत एक्सपोर्टर्स कान्क्लेव तथा प्रदर्शनी लगाई गयी। मुख्य अथिति के तौर पर पहुंची फिल्म अभिनेत्री व सांसद हेमा मालिनी ने प्रदर्शनी व स्टॉलों का अवलोकन किया।

इस दौरान उन्होंने उद्यमियों, हस्तशिल्पियों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उत्पादों व कलाकृतियों की सराहना की। सांसद ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का सपना प्रधानमंत्री मोदी जी का था जो अब साकार होता हुआ नजर आ रहा है। कहा कि 75वें आजादी की वर्षगांठ को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। हमें बड़ी खुशी है कि मथुरा एक्सपोर्ट पिछले सालों के अपेक्षा बढ़ा है,जो गौरव की बात है। सांसद ने प्रदर्शनी और स्टॉल अवलोकन कर बताया कि पोशाक, मेट, टी शर्ट, आदि दर्जनों उत्पाद जनपद में हो रहे हैं जिनका एक्सपोर्ट होना है। प्रधानमंत्री का यह सपना रहा है कि हमारे देश का बना हुआ सामान हम सब प्रयोग करे, अब वो साकार होते हुए दिख रहा है।

ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

इससे पहले सांसद हेमा मालिनी ने सौ सैय्या अस्पताल वृन्दावन में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। पीएम केयर फंड से तैयार हुए इस ऑक्सीजन प्लांट से अब सौ शैय्या अस्पताल ऑक्सीजन के मामले में पूरी तरह आत्मनिर्भर बन गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए यह महत्वपूर्ण कदम है। इसके बाद वे कालीदेर के पास स्थित नालों का औचक निरीक्षण करने पहुंची। कहा कि यमुना नदी में नाले नहीं गिरने चाहिए। उन्होंने कहा कि यमुना को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस कार्य में सभी वृन्दावन वासी अपना सहयोग प्रदान करें।

Comments are closed.