पत्रकार हमला मामले में एसएसपी ने किया एसआईटी का गठन

रांची। पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी सुरेंद्र झा ने मंगलवार को एसआईटी टीम का गठन किया है। तिरिल बस्ती निवासी बेंगा उर्फ आकाश की गिरफ्तारी के लिए सदर डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रांची पुलिस की दो टीम राज्य के बाहर अलग- अलग ठिकाने पर छापेमारी कर रही है, जबकि रांची में पुलिस की टीम करीब 15 ठिकानों पर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए अबतक छापेमारी की है और लगातार छापेमारी जारी है।

पत्रकार पर जानलेवा हमले के आरोपी बेंगा उर्फ आकाश की सूचना देने वाले को रांची पुलिस 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि सूचना देने वाले नाम-पता गोपनीय रखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पत्रकार बैजनाथ महतो पर 11 सितंबर की रात जानलेवा हमला किया था। यह घटना सदर थाना क्षेत्र की तिरिल बस्ती में हुई थी, जहां आरोपियों ने वरिष्ठ पत्रकार (कैमरा पर्सन) बैजनाथ महतो पर हत्या की नीयत से जानलेवा हमला किया था। पुलिस की पीसीआर गाड़ी ने गंभीर अवस्था में बैजनाथ महतो को रविवार की सुबह तीन बजे रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

रिम्स के न्यूरो वार्ड के आईसीयू में बैजनाथ महतो इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत अत्यंत गंभीर है। समाचार लिखे जाने तक भी बैजनाथ महतो होश में नहीं आये थे। उनके सिर और गर्दन में घातक हथियार से दर्जनों वार किया गया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

Comments are closed.