पंजाब: सीएम बनने के बाद एक्शन में चन्नी, सरकारी कर्मचारियों को दिया ये आदेश

पंजाब में मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालते ही चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय समय के दौरान अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, चन्नी ने उन्हें सुबह 9 बजे तक कार्यालय पहुंचने और शाम को कार्यालय समय तक जनता के लिए उपलब्ध रहने का निर्देश दिया। बयान में कहा गया है कि इस कदम का उद्देश्य सरकारी कार्यालयों में अनुशासन लाना है। बता दें कि चन्नी ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

सरकारी कार्यालयों में पारदर्शिता लाने की जरूरत पर बल देते हुए चन्नी ने सभी अफसरों एवं कर्मचारियों को लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, ”सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की आधिकारिक घंटों के दौरान कार्यालयों में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए, प्रशासनिक सचिवों और विभाग प्रमुखों को हफ्ते में दो बार औचक निरीक्षण करना चाहिए ताकि उनके अधीन काम करने वाले कर्मचारियों पर नजर रखी जा सके।”

इसके अलावा दिन में चमकौर साहिब में गुरुद्वारा श्री कटलगढ़ साहिब में मत्था टेकने के बाद, चन्नी ने कहा कि साल 2015 की बेअदबी की घटनाओं में शीघ्र ही न्याय किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में, मुख्यमंत्री ने चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये का ऐलान किया, जिसका वह वर्तमान में विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

चन्नी की अगुवाई में पंजाब कैबिनेट ने सोमवार को सस्ती दरों पर रेत उपलब्ध कराने, अनुसूचित जाति, पिछड़ वर्ग और गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को 100 और बिजली यूनिट निशुल्क देने और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति निशुल्क करने पर चर्चा हुई।

Comments are closed.