दिल्ली हाईकोर्ट के सुरक्षाकर्मी ने खुद को गोली मारी, मौत

दिल्ली हाईकोर्ट के गेट संख्या तीन पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने बुधवार सुबह इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल सुरक्षाकर्मी को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी दीपक यादव के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट के गेट संख्या तीन के पास सुबह 10:15 बजे गोली चलने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक जवान को घायल अवस्था में पाया, जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला कि मृतक का नाम टिंकू राम है, जो राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबल की आठवीं बटालियन में काम करता था। वह मूल रूप से राजस्थान के अलवर का रहने वाला था। छुट्टी से लौटने के बाद वह सुबह 9:30 बजे ड्यूटी पर पहुंचा था। उसकी ड्यूटी गेट संख्या 3 की सुरक्षा में लगी हुई थी। यहां पर उसने अपनी इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली।

पुलिस ने फिलहाल उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। उसके परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है। खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। इस मामले को लेकर पुलिस टीम उसके परिवार से संपर्क कर रही है। पूरे घटनाक्रम को लेकर तिलक मार्ग थाना पुलिस छानबीन कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस ने घरेलू कलह के चलते उसके द्वारा यह कदम उठाए जाने की आशंका जताई है।

Comments are closed.