डेंगू-वायरल का प्रकोप: ब्रज में डेंगू-वायरल से सात बच्चों समेत 13 ने दम तोड़ा, फिरोजाबाद में मृतकों की संख्या 160

ब्रज में डेंगू और वायरल का प्रकोप थम नहीं रहा है। लगातार हो रही मौतों से दहशत का माहौल है। डेंगू और वायरल से मंगलवार को फिरोजाबाद में छह बच्चों समेत नौ मरीजों की मौत हो गई। वहीं कासगंज में तीन और एटा में एक बालक ने दम तोड़ दिया। सुहागनगरी में डेंगू और वायरल से मृतकों को आंकड़ा 160 पर पहुंच गया है।

शिकोहाबाद के गांव मोहिनीपुर निवासी वैष्णवी (06 वर्ष) पुत्री योगेंद्र कुमार को गंभीर हालत में परिजन सौ शैय्या अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रामगढ़ निवासी सुमन (25 वर्ष) पत्नी बॉबी, जमुना नगर निवासी सुग्रीव (10 वर्ष) पुत्री लोकेंद्र, हिमांयूपुर निवासी अभि (03 वर्ष) पुत्र गोविंद की मौत हो गई।

झलकारी नगर निवासी हेमा (35 वर्ष) पत्नी जयप्रकाश, रामनगर निवासी शिवान्या ( 06 वर्ष) पुत्री राम बहादुर, चिलासिनी निवासी नंदिनी पुत्री योगेश ने भी मंगलवार को दम तोड़ दिया। मोहम्मदपुर बैरई निवासी अर्पित (2 माह) पुत्र कुलदीप, फूल वाली गली बगिया ठारपूठा निवासी राजकुमार (40) पुत्र भूपसिंह की भी बुखार ने जान ले ली।

कासगंज में तीन मरीजों की मौत
कासगंज जिले में गंजडुंडवारा के गनेशपुर निवासी सलीम (55) पुत्र रहीमुल्ला, पटियाली के प्यारमपुर में प्रांशु (12) पुत्र ओमकार और मोहल्ला काजी निवासी शकीला (50) पत्नी जलालुद्दीन की मौत हो गई। यहां मृतकों की संख्या 29 पर पहुंच गई है। वहीं एटा के गांव तेली भमौरा में किशोर अश्वनी कुमार निवासी फर्रुखाबाद की भी मौत हो गई। वह कई दिनों से अपनी बहन के यहां रह रहा था।

ब्रज में 60 मरीजों में डेंगू की पुष्टि
फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल का प्रसार तेजी से हो रहा है। सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती 81 मरीजों की एलाइजा जांच 31 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हुई। वहीं मंगलवार केा एटा में 16 और कासगंज में तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। मथुरा में भी डेंगू के मरीज लगातार मिल रहे हैं। यहां मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा लगाए गए कैंपों में 10 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई।

Comments are closed.