गोवा के पूर्व सीएम के साथ कई सीनियर राजनेता और प्रमुख नागरिक समाज के सदस्य होंगे TMC में शामिल

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता लुइज़िन्हो फलेरियो ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने के अपने इरादे की घोषणा करते हुए सोमवार को विधान सभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कई अन्य अनुभवी राजनेताओं और नागरिक समाज के प्रमुख सदस्यों को बुधवार को टीएमसी के सदस्य के रूप में शामिल किया जा रहा है.

 

लवू मामलेदार, पूर्व आईपीएस अधिकारी और पूर्व एमजीपी सदस्य; एन शिवदास, गोवा के सांस्कृतिक प्रतीक और साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता; के साथ राजेंद्र शिवाजी काकोडकर, एक पर्यावरणविद् और एक अनुभवी राजनीतिज्ञ, जैसे व्यक्तित्व जिन्होंने पहले कई निर्वाचित अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया है, बुधवार को शामिल होंगे.

 

लुइज़िन्हो फलेरियो ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि ममता बनर्जी “महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं,” और ये भी कहा कि “वह एक स्ट्रीट-फाइटर हैं और गोवा को उनकी जरूरत है.”

 

हालांकि इस समारोह में न तो टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी,और न ही अभिषेक बनर्जी मौजूद रहेंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि ये दोनों 30 सितंबर को होने वाले भवानीपुर उपचुनाव में मतदाता हैं.

 

त्रिपुरा में अपनी जड़ें को फैलाने के लक्ष्य के बाद, टीएमसी अब गोवा में खुद को लॉन्च करने के लिए तैयार है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसकी पुष्टि की, सोमवार को भवानीपुर में ममता बनर्जी के लिए प्रचार करते वक्त उन्होंने सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की थी. IPAC के सदस्य गोवा में नींव रखने के लिए डेरा डाले हुए हैं, जबकि सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी कुछ दिन पहले से ही राज्य में थे.

Comments are closed.