छोटे व्यापारियों के सच्चे दोस्त थे राकेश झुनझुनवाला: खंडेलवाल

नई दिल्ली। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश के प्रसिद्ध उद्योगपति और दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (62) के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने उन्हें देश के छोटे व्यवसायियों का प्रबल समर्थक और महान देशभक्त बताया है।

प्रवीन खंडेलवाल ने रविवार को अरबपति दिग्गज निवेशक और विमानन कंपनी अकासा एयरलाइंस के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला के मुंबई में आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए यह बात कही। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री ने उन्हें एक सच्चा भारतीय उद्यमी करार दिया। उन्होंने कहा कि झुनझुनवाला ने अपने दम पर अपना व्यावसायिक साम्राज्य खड़ा किया।

खंडेलवाल ने कहा कि राकेश झुनझुनवाला घरेलू व्यापार एवं वाणिज्य के संरक्षक के रूप में मजबूती से जीवनपर्यंत खड़े रहे। वह देश के व्यापारिक समुदाय के सच्चे दोस्त थे। वे लोगों को रोजगार देने वाला बनने के लिए प्रोत्साहित करते थे, न कि नौकरी तलाशने वाले। देश का पूरा व्यापारिक समुदाय उनके निधन पर गहरे सदमे में है। उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो।

उल्लेखनीय है कि भारत के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज सुबह निधन हो गया। झुनझुनवाला ने सुबह 6:45 बजे मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में अंतिम सांस ली। झुनझुनवाला को शेयर बाजार का बेताज बादशाह माना जाता था। शेयर बाजार के धड़ाम होते ही जहां कई निवेशक बाजार को छोड़कर भाग जाते थे, वहीं राकेश झुनझुनवाला इस दौरान बिल्कुल नहीं घबराते और शांति से काम लेते थे।

Comments are closed.