बायकॉट का दंश झेल रही लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन का बुरा हाल, कैंसिल हो रहे शोज़

रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर बायकॉट का दंश झेल रही बॉलीवुड की बिग बजट की दो फिल्में लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। हालांकि, इनके मेकर्स को पूरी उम्मीद थी कि फिल्मों को बड़ी संख्या में लोग देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचेंगे लेकिन उनकी उम्मीद के उलट दोनों ही फिल्मों को दर्शक ना मिलने की वजह से इनके कई शोज तक कैंसिल करने पड़ रहे हैं।

11 अगस्त को रिलीज हुई सुपरस्टार आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल है। रिलीज के छह दिन में यह फिल्में 50 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू पाई हैं। जबकि, ये आमिर और अक्षय बॉलीवुड की हिट मशीन माने जाते हैं, लेकिन अब अपनी फिल्मों को सफल बनाने में इनके पसीने छूट रहे हैं।

ऑडियंस ना मिलने की वजह से लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के मॉर्निंग शोज कैंसिल किए जा रहे हैं। सूत्रों की मानों तो दोनों फिल्मों के 30 प्रतिशत शोज रद्द कर दिए गए हैं। लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के छठे दिन इसकी कलेक्शन में भारी कमी दर्ज की गई। मंगलवार को फिल्म ने केवल 2.5 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसके बाद अभी तक इसका कुल कलेक्शन 48.33 करोड़ रुपये ही हुआ है। रक्षा बंधन की बात करें तो छह दिन में यह फिल्म 40 करोड़ भी नहीं कमा सकी है। उल्लेखनीय है कि दोनों फिल्में बीती 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुईं थी। लेकिन रिलीज से पहले दोनों ही फिल्मों का सोशल मीडिया पर भारी विरोध हुआ था और इनके बहिष्कार की मांग हुई थी। यहां तक आमिर खान के खिलाफ तो कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

वहीं संत समाज के कुछ लोगों ने भी आमिर खान के विरोध में बोलते हुए कहा था कि जिस तरह से आमिर खान भारत में सुरक्षित नहीं महसूस करते। उसी तरह अब हम भी उनकी फिल्म देखना जरूरी नहीं समझते। हम जनता से यही अपील करेंगे कि वह इस फिल्म को देख कर अपना समय और पैसा ना बर्बाद करें, बल्कि इससे अच्छा सनातन धर्म से जुड़े किसी कार्य में प्रतिभागी बनें।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया की ताकत से डरे आमिर खान ने फिल्म की रिलीज से पहले कहा था कि अगर उनकी किसी बात से किसी को ठेस पहुंची है तो वे माफी मांगने को भी तैयार हैं। लेकिन फिल्म में सिर्फ मैं ही नहीं हूँ, इसमें सैंकड़ों लोगों की कड़ी मेहनत लगी है। साथ ही उन्होंने लोगों से फिल्म देखने की अपील भी की थी।

Comments are closed.