मंहगाई को लेकर झारखंड कांग्रेस का प्रदर्शन

  • प्रदेश अध्यक्ष बोले- मुद्दों से भटका रही केंद्र सरकार, एजेंसियों का हो रहा गलत इस्तेमाल; हिरासत में विधायक-नेता

रांच। देश में बढ़ रही मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर शुक्रवार को राजभवन का घेराव करने पहुंचे झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी (जेपीसीसी) के अध्यक्ष राजेश ठाकुर और पार्टी विधायकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकतार्ओं और नेताओं को पुलिस ने पकड़ कर बस में बैठा लिया और उन्हें मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में हिरासत में रखा है।

इस मौके पर जेपीसीसी अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और भ्रष्टाचार चरम पर है। केंद्र सरकार उन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्वतंत्र एजेंसियां को गुलाम बनाकर ध्यान भटकाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश बनाया है और देश बचाने की जिम्मेदारी भी पार्टी की है। उन्होंने कहा कि जब तक मंगाई कम नहीं होगी तब तक पार्टी लगातार सड़क पर आन्दोलन करती रहेगी।

पार्टी विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि देश के ह्यराजाह्ण नींद में सोए हुए हैं, उन्हें नींद से जगाने के लिए है यह आन्दोलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के राजा को नींद से जगाने के लिए चाहे संसद में बहस करना हो या फिर सड़क पर उतरना हो पार्टी उसके लिए तैयार है। उन्होंने कहा चाहे इसके लिए संघर्ष करना या जेल में रात बितानी पड़े, सबके लिए पार्टी तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देशभक्ति के नाम पर वो युवाओं को धोखा देना बंद करें और मंहगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर बात करें। प्रदर्शन में पार्टी के विधायक दल के नेता और मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, रामेश्वर उरांव के अलावे विधायक अम्बा प्रसाद समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.