बच्चू यादव 6 दिनों की ईडी रिमांड पर, कोर्ट ने दी पूछताछ की इजाजत

रांची। मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के करीबी रहे बच्चू यादव को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया. कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी की टीम बच्चू यादव को लेकर कोर्ट पहुंची. ईडी ने कोर्ट से बच्चू यादव को 10 दिन की रिमांड पर दिये जाने के लिए आवेदन दिया. उसके आवेदन को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने ईडी को 6 दिन की रिमांड पर देने की मंजूरी दी. ईडी अब बच्चू यादव से पूछताछ करेगी. बच्चू यादव से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

वर्धमान कंपाउंड से ईडी ने गिरफ्तार किया था
उल्लेखनीय है कि ईडी की टीम अवैध खनन, टेंडर मैनेज कर कमाई करने और मनी लॉड्रिंग मामले की जांच कर रही है. इसी क्रम में गुरुवार की रात ईडी की टीम ने कार्रवाई करते हुए रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित वर्धमान कंपाउंड से पंकज मिश्रा के करीबी रहे बच्चू यादव को गिरफ्तार किया था. बच्चू यादव से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है.

ईडी ने कई बार समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था
बच्चू यादव को ईडी ने कई बार समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन वह ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुआ. जिसके बाद बच्चू यादव को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने साहिबगंज में बीते 26 जुलाई को दाहू यादव और बच्चू यादव के एक जहाज को जब्त कर लिया था. इसके साथ ही ईडी ने साहिबगंज पुलिस को दोनों का पता लगाने को कहा था. बच्चू यादव का जहाज शुक्रवार बाजार घाट पर लंगर पर खड़ा था, जिसे ईडी ने अटैच कर लिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.