‘लाल सिंह चड्ढा’ के बाद अब ‘रक्षाबंधन’ के बॉयकॉट की मांग

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ के बॉयकॉट की मांग सोशल मीडिया पर उठने लगी है। दरअसल सोशल मीडिया पर इस समय अक्षय कुमार के कुछ पुराने इंटरव्यू में दिए गए उनके बयान वायरल हो रहे हैं। अपने इन बयानों ने अक्षय कुमार ने हिंदुत्व पर बात की है। अक्षय कुमार ने अपने एक बयान में मंदिर का मतलब समझाते हुए कहा था कि -”किसी ने मुझे समझाया था कि इसका अर्थ होता है, मन अंदर यानी मन के अंदर। भगवान हमारे अंदर हैं। हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं है, ये पूछने की जरुरत नहीं है कि वो कहां हैं।’ वहीं अक्षय कुमार अपने एक बयान में शिवलिंग पर दूध चढ़ाने की परंपरा पर भी सवाल उठाते हैं। वो कहते हैं- ‘शिवलिंग पर दूध चढ़ाकर बर्बाद करने की क्या जरुरत है, सारा दूध बहकर और बर्बाद हो जाता है। अगर यही दूध हम किसी गरीब को दे दें तो उसका सही इस्तेमाल होगा। यही जरुरी है।’

इस तरह के अक्षय कुमार के कई बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। अक्षय कुमार के इन बयानों के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा है और वे अक्षय कुमार को पाखंडी बताते हुये कह रहे हैं कि कृपा फिल्म देखकर पैसे बर्बाद न करे बल्कि किसी गरीब को दान दे दें!’ इस तरह की कई प्रतिक्रियाएं यूजर्स सोशल मीडिया पर दे रहे हैं और साथ ही अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘रक्षाबंधन’ के बॉयकॉट की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित फिल्म रक्षाबंधन में अक्षय और भूमि के अलावा सहजमीत कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खातीब और स्मृति श्रीकांत भी अहम भूमिका में होंगी। रिपोर्ट्स के अनुसार ये चारों फिल्म में अक्षय की बहन के किरदार में नजर आयेंगी। यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी। फिल्म ‘रक्षाबंधन’ को अक्षय कुमार ने अपनी बहन अलका हीरानंदानी को समर्पित किया है। फिल्म को अक्षय कुमार की बहन अलका हीरानंदानी फिल्ममेकर आनंद एल रॉय संग मिलकर प्रोड्यूस कर रही हैं। फिल्म को हिमांशु शर्मा ने लिखा है। निर्देशक आनंद एल रॉय हैं। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.