कक्षा 10वीं-12वीं की इम्प्रूवमेंट-कम्पार्टमेंट ऑफलाइन परीक्षा की डेटशीट आज होगी जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10 अगस्त 2021 यानी आज बोर्ड परीक्षा 2021 की डेट शीट जारी करेगा. सीबीएसई द्वारा इम्प्रूवमेंट, कंपार्टमेंट, प्राइवेट और पत्राचार के सभी छात्रों की परीक्षा के लिए ऑफलाइन टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. कक्षा 10वीं और 12वीं की इम्प्रूवमेंट, कम्पार्टमेंट परीक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी.

 

CBSE और CISCE ने एग्जाम शेड्यूल के बारे में SC मे सूचित किया था

 

बता दें कि सीबीएसई और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 9 अगस्त को इम्प्रूवमेंट, कम्पार्टमेंट, प्राइवेट और पत्राचार परीक्षाओं के कार्यक्रम के बारे में सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था. जस्टिस एएम खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी की एक पीठ उत्तर प्रदेश के निजी स्कूलों की एसोसिएशन द्वारा दायर दायर एक रिट याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

 

10 अगस्त से छात्र कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

 

वहीं सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम के अनुसार, सीबीएसई पोर्टल 10 अगस्त यानी आज रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों के लिए खोला जाएगा और परीक्षा के लिए डेट शीट घोषित करने के लिए एक सर्कुलर भी जारी किया जाएगा.परीक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी और अंतिम एग्जाम 15 सितंबर को होगा. इसी के साथ परिणाम 30 सितंबर को घोषित कर दिए जाएंगे.

 

अंकों से असंतुष्ट छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है परीक्षा

 

बता दें कि सीबीएसई ने 30 जुलाई को 12वीं कक्षा का बोर्ड परिणाम और 3 अगस्त 2021 को 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया था. जो उम्मीदवार अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं वे बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वालीऑफलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. गौरतलब है कि बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए 16 अगस्त से 15 सितंबर, 2021 तक सुधार और कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित की जा रही हैं.

Comments are closed.