पल्स अस्पताल के निर्माण में लगे 87 करोड़ किसके, इडी ने शुरू की पड़ताल

अस्पताल की लागत 110 करोड़, जबकि लोन 23 करोड़ लिया गया
आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को नोटिस, मंगलवार को पूछताछ

रांची। आईएएस पूजा सिंघल पर इडी का शिकंजा कसता जा रहा है। उनके पति अभिषेक झा के पल्स हॉस्पिटल के निर्माण में भी वित्तीय अनियमितता की बात सामने आ रही है। ईडी के अधिकारियों ने पल्स अस्पताल के निर्माण और चिकित्सा उपकरणों की खरीद में हुए खर्च का आकलन साल 2020 के हिसाब से किया है।

अस्पताल के निर्माण और उपकरणों की खरीद में न्यूनतम खर्च का आकलन 110 करोड़ के आसपास है। वहीं, इस अस्पताल के निर्माण के लिए लोन केवल 23 करोड़ रुपये का है। ऐसे में ईडी पड़ताल में जुटी है कि 87 करोड़ की शेष राशि कहां से आयी, किन-किन लोगों ने इसमें पैसे लगाए। इस सवाल को लेकर पूजा के पति और सीए से पूछताछ के बाद ईडी अब पूजा सिंघल से मंगलवार को पूछताछ करेगी। इसके लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है।

इससे पहले पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से सोमवार को लगातार दूसरे दिन भी ईडी ने पूछताछ की। अभिषेक झा को दोपहर करीब एक बजे ईडी कार्यालय बुलाया गया। अभिषेक से ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों ने रविवार देर रात तक पूछताछ की थी। इस दौरान अभिषेक के सीए सुमन कुमार को पूछताछ के लिए सामने बैठाया गया था।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड यूथ एसोसिशन ने दिया धरना
आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजभवन के सामने सोमवार को धरना दिया गया। झारखंड यूथ एसोसिएशन के बैनर तले युवाओं ने एक दिन का धरना दिया। एसोसिएशन के कार्यकर्ता राज्य की खनन सचिव पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाने की रणनीति के तहत धरना पर बैठे। धरने पर बैठे युवा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा है कि राज्य के सभी नेता, मंत्री और अधिकारियों की संपत्ति की जांच की जाए। यह जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.