खूंटी में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी। पुलिस ने गुरुवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से एक 12 बोर की देसी बंदूक, तीन कारतूस, पीएलएफआई की चंदा रसीद, एक मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद किये हैं।

इस संबंध में एसपी अमन कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पीएलएफआई उग्रवादी गोविंद दास का दस्ता तपकारा थाना के रोन्हे चंपाबाहा जंगल में है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना के सत्यापन के बाद तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर तपकारा थाना के रोन्हे चंपाबाहा जंगल में छापेमारी कर तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों में गोविंद मांझी, प्रकाश कुमार दास और उत्तम तिड़ू उर्फ दाऊद शामिल हैं।गिरफ्तार गोविंद मांझी तपकारा गेंदटोली और प्रकाश कुमार दास बाजार टांड़ तपकारा तथा उत्तम तिड़ू उर्फ दाउद मुरहू थाना के पेरका गांव का रहने वाला है। छापेमारी टीम में तपकारा के थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत किशोर और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

पुराना आपराधिक इतिहास रहा है गोविंद मांझी का
पुलिस की गिरफ्त में आये सक्रिय उग्रवादी गोविंद मांझी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ उग्रवादी घटना, आर्म्स एक्ट सहित अन्य संगीन मामलों में तोरपा थाने में पांच और रनिया थाने में मामला दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से गोविंद की तलाश थी। उसके खिलाफ पहली बार 2015 में तोरपा थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.