झारखंड कैबिनेट की बैठक 11 को

रांची। राज्य कैबिनेट की बैठक बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में होगी। बैठक में कई अहम प्रस्ताव लाया जायेगा। वरिष्ठ आईएएस पूजा सिंघल को सस्पेंड करने का प्रस्ताव सबसे अहम है। इस प्रस्ताव पर कैबिनेट में स्वीकृति मिल सकती है।

उल्लेखनीय है कि ईडी द्वारा झारखंड सहित कई राज्यों में उनके ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। छापेमारी में 19.31 करोड़ रुपये और 300 करोड़ के दस्तावेज जब्त किये गये थे। ईडी लगातार तीन दिनों से पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार सिहं पूछताछ कर रही है। मंगलवार को ईडी पूजा सिंघल से भी पूछताछ कर रही है।

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में झारखंड हाई कोर्ट के धुर्वा में निर्माणाधीन भवन के दूसरे चरण के निर्माण के लिए तय राशि पर भी स्वीकृति मिल सकती है। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसके लिए कुल प्राक्कलित राशि 148.62 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी। कैबिनेट में कार्यरत सरकारी चिकित्सकों को मिलने वाले डीएसीपी (डायनेमिक एश्योर्ड कैरियर प्रोग्रेशन) पर भी प्रस्ताव आने की उम्मीद है। प्रस्ताव के तहत चिकित्सकों को 25 वर्ष की बजाय 20 वर्ष में ही डीएसीपी का पूरा लाभ दिया जाएगा। कैबिनेट में इस प्रस्ताव पर अगर स्वीकृति मिलती है, तो राज्य में चिकित्सकों को कमी को दूर किया जा सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.