श्रावणी मेले की तैयारियों को लेकर डीसी से मिले रैफ केअधिकारी

देवघर में दो साल बाद फिर से श्रावणी मेला-2022 लगने के आसार हैं, जिसकी तैयारी अभी से जारी है। रैपिड एक्शन फोर्स के अधिकारियों ने गुरुवार को आसन्न श्रावणी मेले की तैयारियों को लेकर डीसी मंजूनाथ भजंत्री से मुलाकात कर उन्हें बुके भेंट किया। इस भेंट के रैफ़ के अधिकारियों ने श्रावणी मेला के दौरान किये जाने वाले कार्यों ,कतार व्यवस्था, शीघ्रदर्शनम कूपन व मेला संचालन सहित विभिन्न कार्यों से उपायुक्त अवगत कराया।

रैफ के डिप्टी कमांडेंट को श्रावणी मेला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और विधि व्यवस्था के अलावा श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु समस्त कार्यों की जानकारी डीसी को देते हुए कतार सिस्टम इसका संचालन, शीघ्र दर्शनम व्यवस्था एवं जलार्पण की प्रक्रिया की पूरी जानकारी भी दी गयी।

रैफ के अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गयी कि फ्लैग मार्च करते हुए मानसरोवर स्थित फुट ओवर ब्रिज और क्यू कॉम्प्लेक्स का जायजा लने के साथ इंट्री प्वांइट, एग्जिट और कतार के सिस्टम का संचालन एवं टेल प्वाइंट की इंट्री व नेहरु पार्क में बनने वाले पंडाल की जगह और संचालन की जानकारी एकत्रित की गयी है। साथ ही कांवरियों के आगमन के रुट और आवश्यक कार्यों के सम्पादन की जानकारी ली गयी है, ताकि श्रावणी मेला के दौरान आपसी समन्वय के साथ बेहतर तरीके से कार्य किया जा सके।

Comments are closed.