नक्सलियों ने ईंट-भट्ठा में जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक को फूंका, मजदूरों के साथ की मारपीट

रामगढ़। जिले के मांडू प्रखंड अंतर्गत बेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र के लइयो काठीटांड स्थित अजय मेहता के चिमनी ईंट भट्ठे में नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। साथ ही चिमनी भट्ठे के मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी दी।

घटना को अंजाम देने के बाद जाते-जाते नक्सलियों ने मजदूरों को धमकी दी कि रविवार से अगर यहां काम होगा तो सभी को गोली मार देंगे। घटना की सूचना पाकर रविवार को सुबह एसपी प्रभात कुमार, रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, बेस्ट बोकारो ओपी प्रभारी अखिलेश चौबे लइयो पहुंचकर घटना की जानकारी ली। जिला पुलिस बल व रहावन कैंप की सीआरपीएफ बटालियन समीप के झूमरा पहाड़ और जंगल में अभियान चला रही है। रविवार को ईंट भट्ठे के करीब 300 मजदूर काम पर नहीं आए।

घटना के बाबत मजदूरों ने एसपी को बताया कि शनिवार की रात 15-20 की संख्या में वर्दीधारी हथियारों से लैस नक्सलियों ने ईंट भट्ठा में धावा बाेल दिया। पहले नक्सलियों ने भट्ठा के मुंशी रितीक ठाकुर, रामजी यादव और कालेश्वर मेहता को खोजने लगे। नहीं मिलने के बाद मजदूरों के साथ उनलोगों ने मारपीट करते हुए काम बंद करने की धमकी देते हुए जेसीबी, ट्रैक्टर व बाइक में आग लगा दी।

इस संबंध में एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। नक्सलियों की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी जारी है। बताया गया कि शनिवार की रात को पूरे जिला-प्रशासन के वरीय अधिकारी टिस्को के एक कार्यक्रम में थे। उल्लेखनीय है कि नक्सलियों ने ईंट भट्ठा चलाने के एवज में पांच लाख रुपये की लेवी की मांग की थी।

Comments are closed.