युद्ध का 19वां दिन: रूस के निशाने पर यूक्रेन के 24 शहर, जेलेंस्की ने नाटो को चेताया

यूक्रेन पर हमले के 19वें दिन रूस के निशाने पर यूक्रेन के 24 शहर हैं। इनमें से 19 शहरों में रेड एलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नाटो को चेतावनी दी है कि जल्द ही उनकी जमीन पर भी रूसी रॉकेट गिरने लगेंगे।

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। तमाम अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के बावजूद रूस लगातार यूक्रेन पर हमले में अपनी ताकत झोंक रहा है। सोमवार को इस युद्ध के 19वें दिन भी रूस ने पूरी ताकत के साथ यूक्रेन पर हमला बोल दिया।

यूक्रेन के 24 शहरों में रूसी सैनिकों की ओर से लगातार बम बरसाए जा रहे हैं। इसमें से 19 शहरों में एयर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की ओर से रविवार देर रात एक वीडियो संदेश जारी किया गया। इसमें उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आपने यूक्रेन के आसमान को नो फ्लाई जोन घोषित नहीं किया, तो जल्द ही नाटो की जमीन पर भी रूसी रॉकेट गिरेंगे।

वहीं यूक्रेन की तरफ से युद्ध खत्म करने की कोशिशें भी तेज हुई हैं। माना जा रहा है कि अब रूस के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यूक्रेन का प्रतिनिधिमंडल रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की के बीच बातचीत कराने के प्रयास करेगा। उनका मानना है कि सीधी बातचीत से ही समस्या का समाधान निकल सकता है।

Comments are closed.