यूक्रेन पर रूस का हमला, आठवें दिन 15 शहरों पर हवाई हमले की तैयारी

-राजधानी कीव के सेंट्रल रेलवे स्टेशन को मिसाइल से उड़ाया -बांग्लादेशी जहाज पर भी रूस का हवाई हमला, एक की मौत -यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के पास भी की गयी जोरदार बमबारी

यूक्रेन पर हमले के आठवें दिन रूस ने सिलसिलेवार धमाके कर दहशत का माहौल बना दिया है। अब यूक्रेन के 15 शहरों पर एक साथ हवाई हमले की तैयारी चल रही है। इस बाबत एलर्ट जारी कर दिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम कोशिशों के बावजूद यूक्रेन पर रूस के हमले की तीव्रता कम नहीं हो रही है। गुरुवार को यूक्रेन के 15 शहरों, कीव और कीव ओब्लास्ट, मायकोलाइव, ल्वीव, ज़ाइटॉमिर, इवानो-फ्रैंकिव्स्क, चेर्निहाइव और चेर्निहाइव ओब्लास्ट, वोलिन ओब्लास्ट, चर्कासी ओब्लास्ट, किरोवोह्रद ओब्लास्ट, पोल्टावा ओब्लास्ट, खमेलनित्स्की ओब्लास्ट, ज़ापोरिज़्ज़िया और ओडेसा पर हवाई हमलों का एलर्ट जारी किया गया है। यूक्रेन प्रशासन ने इन शहरों के नागरिकों को बंकरों में छिपने के निर्देश जारी किये हैं।

इस बीच रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे की कोशिशों में जुटी है। कीव में फिर से सिलसिलेवार धमाके किए हैं। लोगों में दहशत का माहौल है। धमाके इतनी आवाज के साथ हुए कि लोगों को लगा छोटा परमाणु बम फटा हो। घरों में रह रहे बच्चों के साथ-साथ बड़े लोग भी रोने लगे। सभी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। एक बांग्लादेशी जहाज पर भी रूस ने मिसाइल से अटैक कर दिया है। इस हमले में एक व्यक्ति की जान चली गई।

रूस ने अब यूक्रेन की सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है। कीव स्थित सेंट्रल रेलवे स्टेशन को मिसाइल से उड़ा दिया है। साथ ही रक्षा मंत्रालय के पास भी बमबारी की गई है। रूस की मिसाइलों ने यूक्रेन के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। रूस की ओर से जारी गोलाबारी में यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र के होर्लिवका और यासिनुवाता के आवासीय क्षेत्रों की विध्वंसक तस्वीरें सामने आई हैं।

Comments are closed.