हरफनमौला खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे रवींद्र जडेजा

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ भारत की हालिया टेस्ट घरेलू जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रवींद्र जडेजा आईसीसी के हरफनमौला खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी, इसके अलावा उन्होंने मैच में 09 विकेट भी लिए थे। जडेजा ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया। होल्डर फरवरी 2021 से शीर्ष पर थे। जडेजा इससे पहले अगस्त 2017 में शीर्ष पर पहुंचे थे और एक सप्ताह तक पहले स्थान पर बने रहे थे।

जडेजा के 406 रेटिंग अंक हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर काबिज होल्डर के 382 अंक हैं। एक अन्य भारतीय रविचंद्रन अश्विन 347 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 936 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर 872 अंकों के साथ इंग्लैंड के जो रूट व तीसरे नंबर पर 851 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ हैं। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 763 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस 892 अंकों के साथ पहले और रविचंद्रन अश्विन 850 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Comments are closed.