प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी में रोड शो, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

-भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी दिखाया दम, पूरा बनारस हुआ मोदी मय
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें एवं आखिरी चरण में शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मेगा रोड शो किया। इसकी शुरुआत शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के मलदहिया चौराहे पर स्थित देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण से हुई। शंखध्वनि, पुष्पवर्षा के बीच प्रधानमंत्री ने वाहन पर सवार होकर मेगा रोड शो शुरू किया। मोदी-मोदी और भारत माता की जय के गगनभेदी नारे के बीच 3.1 किलोमीटर लंबे रोड शो में प्रधानमंत्री का काफिला मलदहिया से आगे बढ़ा तो सड़क के किनारे दोनों तरफ खड़े हजारों युवाओं, महिलाओं को देख प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

इस दौरान रास्ते में जगह-जगह बैंड-बाजा के धुन पर मोदी का स्वागत किया गया और उन पर गुलाब की पंखुरियां बरसाई गईं। लहुराबीर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत स्वागत किया। शहनाई की धुन और पुष्पवर्षा के बीच प्रधानमंत्री लहुराबीर से आगे बढ़े तो लोगों का हुजूम भी उसमें शामिल होता चला गया। जैसे-जैसे प्रधानमंत्री का काफिला आगे बढ़ता गया, रोड शो में शामिल होने के लिए जनसैलाब उमड़ता रहा। रोड शो कबीरचौरा, लोहटिया, मैदागिन, नीचीबाग, चौक होते हुए बाबा विश्वनाथ धाम तक जाएगा। जहां से प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने के बाद सोनारपुरा, अस्सी मार्ग से होते हुए बीएचयू गेट पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर इसका समापन करेंगे।

प्रधानमंत्री के मेगा शो में जनसैलाब को देख लोगों को काशी में लघु भारत का एहसास होता रहा। रोड शो को मेगा इवेंट बनाने के लिए पूरे मार्ग पर भाजपा काशी क्षेत्र ने अलग-अलग स्थानों पर 31 चौकियां लगाईं। इसमें होली की हुड़दंग, बुलडोजर बाबा आदि की झांकियां सजाई गईं। हस्तशिल्प, शहनाई जुगलबंदी, किसान एवं आवास योजना, राम दरबार, गंगा आरती, वैक्सीनेशन आदि पर आधारित झांकियां भी आकर्षण का केन्द्र रहीं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल रोड शो के जरिये शहर उत्तरी विधानसभा, दक्षिणी विधानसभा और कैंट विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों के लिए विजयी माहौल बनाया। पूरे यात्रा के दौरान रूफ टॉप फोर्स के साथ पुलिस फोर्स भी सतर्क रही। भीड़ की निगरानी ड्रोन कैमरे से होती रही।

Comments are closed.