हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन मुंजाल के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

गुरुग्राम। आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार सुबह हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर, दफ्तर समेत करीब दो दर्जन ठिकानों पर छापा मारकर सर्च आपरेशन शुरू किया है।

मुंजाल के घर और दफ्तर पर टीम ने जरूरी दस्तावेज और डिजिटल उपकरणों को खंगाला है। आयकर विभाग के अधिकारों को शक है कि पवन मुंजाल कंपनी के खातों में बोगस खर्च दिखाए हैं। आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि पवन मुंजाल ने इनकम टैक्स के खातों में कुछ बोगस एंट्री की है। आयकर विभाग ने हीरो मोटोकॉर्प के कुछ आला अधिकारियों के यहां भी छापा मारा है।

हीरो मोटोकॉर्प दुपहिया वाहन निर्माता के रूप में देश की बड़ी कंपनी है। कंपनी एशिया, अफ्रीका, साउथ अमेरिका और सेंट्रल अमेरिका के 40 देशों में पैर पसार चुकी है। कंपनी के पास ग्लोबल बेंचमार्क वाले आठ संयंत्र हैं। इनमें से छह भारत में, एक कोलम्बिया और एक बांग्लादेश में है। घरेलू मोटरसाइकिल बाजार में कंपनी के पास 50 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है।

आयकर विभाग के सर्च आपरेशन पर हीरो मोटोकॉर्प की तरह से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अलबत्ता कंपनी के शेयर में गिरावट दर्ज की गई है। सुबह साढ़े 10 बजे तक कंपनी के शेयर करीब दो प्रतिशत तक गिर चुके थे।

Comments are closed.