श्रेयस अय्यर, मिताली राज और दीप्ति शर्मा आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फरवरी माह के आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है। अय्यर के अलावा यूएई के बल्लेबाज वृति अरविंद और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी को भी नामित किया गया है।

वहीं, महिला वर्ग में न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर, भारत की दिग्गज स्टार मिताली राज और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को नामित किया गया है।

श्रेयस अय्यर फरवरी के महीने में बेहतरीन फॉर्म में थे। उन्होंने महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में 80 और आखिरी टी20 में 16 गेंदों में 25 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के कारण, अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में नंबर 3 पर पदोन्नत किया गया था। उन्होंने तीन मैचों में तीन नाबाद अर्द्धशतक बनाए और 174.35 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 204 रन बनाए और उन्हें उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज से सम्मानित किया गया।

वहीं, मिताली राज न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज थी। उन्होंने श्रृंखला में 77.33 के औसत और 82.56 की स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए, जिसमें तीन अर्द्धशतक शामिल थे। श्रृंखला के अंतिम एकदिवसीय मैच में, उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई और 54 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत ने इस मैच में चार ओवर शेष रहते 252 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दीप्ति शर्मा ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। उसने एकदिवसीय श्रृंखला में सबसे अधिक 10 विकेट लिए और बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों में 116 रन बनाए। उन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में चार विकेट लिए और उसके बाद अगले मैच में 69 रनों की नाबाद पारी खेली।

Comments are closed.