टेरर फंडिंग मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई, 24 मार्च को फिर से सुनवाई होगी

रांची। झारखंड हाई कोर्ट में जस्टिस रंगुन मुखोपाध्याय और जस्टिस राजेश कुमार की बेंच में बुधवार को टेरर फंडिंग मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान महेश अग्रवाल से संबंधित मामले में हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद गुरुवार को अगली तारीख तय किया। इसके साथ सोनू अग्रवाल की ओर से दायर याचिका में भी सुनवाई हुई, जिसके लिए कोर्ट ने 24 मार्च सुनवाई की अगली तारीख दी। ऐसे में मामले में गुरुवार को फिर से सुनवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि एनआईए की विशेष अदालत ने महेश अग्रवाल के टेरर फंडिंग मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद महेश अग्रवाल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इसके पहले हाईकोर्ट से क्वैशिंग याचिका खारिज होने पर महेश अग्रवाल ने एनआइए कोर्ट से जमानत के लिये याचिका दायर की थी।

सोनू अग्रवाल ने भी हाईकोर्ट से जमानत की मांग की है। एनआईए की विशेष कोर्ट में सोनू अग्रवाल ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। इसपर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने सोनू अग्रवाल को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया था। एनआइए कोर्ट ने सोनू अग्रवाल की याचिका ख़ारिज कर दी थी। महेश अग्रवाल, सोनू अग्रवाल पर मगध और आम्रपाली प्रोजेक्ट के तहत नक्सलियों को आर्थिक लाभ पहुंचाने का आरोप लगा है। इसके पहले अग्रवाल बंधुओं ने रांची एनआईए की विशेष अदालत के द्वारा लिए गए संज्ञान को चुनौती देते हुऐ हाईकोर्ट में क्वैशिंग याचिका दायर की थी, जिसे पहले ही हाईकोर्ट खारिज कर चुकी है।

Comments are closed.